Jobs

UP Board 12th Result 2020 Check Intermediate Results @upmsp.edu.in

UP Board 12th Result 2020, upmsp.edu.in उत्तर प्रदेश इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम ऑनलाइन, उत्तर प्रदेश कक्षा 12 वीं परिणाम नामवार, www.upresults.nic.in यूपी बोर्ड कक्षा 12 वीं का परिणाम लिंक यहां उपलब्ध है:

यहाँ मेरे पास उन छात्रों के साथ साझा करने के लिए कुछ बहुत ही रोमांचक समाचार हैं जिन्होंने भाग लिया यूपी बोर्ड कक्षा 12 वीं परीक्षा 2020। उत्तर प्रदेश मध्यम शिक्षा परिषद (UPMSP) ने प्रकाशित करने की घोषणा की है यूपी बोर्ड 12 वीं रिजल्ट 2020 की शुरुआत जून 2020 में। अंत में, इस परीक्षा में कड़ी मेहनत करने वाले हर छात्र का इंतजार जल्द ही खत्म हो जाएगा और प्राथमिक ऑनलाइन पोर्टल से अपने अंकों की जांच कर पाएंगे। वे सभी छात्र जिन्होंने BHSIEUP बोर्ड परीक्षा में भाग लिया था चेक यूपी इंटरमीडिएट परिणाम 2020 नाम वार एक आधिकारिक वेबसाइट से यानी upmsp.edu.in से। आपको चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि उत्तर प्रदेश कक्षा 12 इंटरमीडिएट रिजल्ट रोल नंबर वार की जाँच करने के लिए एक अन्य वेबसाइट www.upresults.nic.in भी है। हमने भी रखा है UPMSP Class 12th Result डाउनलोड लिंक नीचे दिया गया है इस पेज पर ताकि हर छात्र आसानी से अपनी परीक्षा की अंकतालिका डाउनलोड कर सके। निम्नलिखित मार्ग से आगे की जानकारी देखें।

नवीनतम अद्यतन: कक्षा 12 के यूपी परिणाम 2020 की तारीख तय नहीं हुई है लेकिन जून 2020 के पहले सप्ताह तक जारी होने की उम्मीद है। यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट (बारहवीं) परीक्षा परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन जारी किए जाने के साथ ही यहां उपलब्ध होगा। अगले अद्यतन के लिए बने रहें।

यूपी बोर्ड 12 वीं रिजल्ट 2020 तारीख | यूपीएमएसपी उत्तर प्रदेश बोर्ड इंटरमीडिएट (कक्षा 12 वीं) परीक्षा परिणाम @ www.upresults.nic.in

इसके अनुसार UPMSP सूत्रों, यूपी बोर्ड शुरू होगा मूल्यांकन प्रक्रिया 12 वीं परीक्षा 2020 के लिए 05 मई से उत्तर पुस्तिकाएं और 25 मई 2020 तक जारी रहेंगी। अब, अच्छी खबर यह है उत्तर प्रदेश 12 वीं बोर्ड परिणाम 2020 जून 2020 के 1 सप्ताह द्वारा घोषित किया जाएगा। जैसा कि हम सभी जानते हैं, वर्तमान में छात्र अपनी अंतिम स्थिति जानने के लिए आधिकारिक पोर्टल पर परिणामों के प्रकाशन की सख्त प्रतीक्षा कर रहे हैं। यह भारत में आयोजित होने वाली सबसे बड़ी बोर्ड परीक्षा है, लगभग 34 लाख छात्रों ने कक्षा 10 वीं (हाई स्कूल) की परीक्षा दी है, जबकि 26.24 लाख ने कक्षा 12 वीं (इंटर) की बोर्ड परीक्षा में भाग लिया है। उन सभी उम्मीदवारों को पास प्रतिशत, स्कूल वार टॉपर और स्टेट टॉपर सूची की तलाश है जो इस पेज को बुकमार्क कर सकते हैं। यूपी बोर्ड हर छात्र के परिणाम ऑनलाइन प्रकाशित करता है, केवल परीक्षार्थियों को तत्काल जानकारी के लिए। इसके तुरंत बाद यूपीएमएसपी इंटरमीडिएट परिणाम की घोषणा, हम इस वेब पेज पर अधिक जानकारी यहां अपडेट करेंगे। यहां हम प्रत्येक छात्र को सूचित करते हैं कि यूपी बोर्ड कक्षा 12 वीं का परिणाम 2020 सबमिट करके ही चेक किया जा सकता है रोल नंबर। छात्रों को भविष्य के संदर्भ के लिए ऑनलाइन मार्कशीट का प्रिंट आउट लेना चाहिए।

यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट परिणाम 2020 – नवीनतम समाचार

उत्तर प्रदेश मध्यम शिक्षा परिषद (UPMSP) अपनी आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर जून 2020 की शुरुआत में कक्षा 10 और कक्षा 12 को एक साथ दोपहर 12:30 बजे घोषित करेगा।

यूपी। बोर्ड इंटरमीडिएट (बारहवीं कक्षा) परिणाम अवलोकन
संस्था का नाम: हाई स्कूल और इंटरमीडिएट शिक्षा बोर्ड, उत्तर प्रदेश
घोषणा की तरह: यूपीएमएसपी 12वें मानक परिणाम नाम वार
परीक्षा का नाम: यूपी इंटरमीडिएट (बारहवीं कक्षा) परीक्षा 2020
परीक्षा तिथि: 18 फरवरी से 06 मार्च 2020 तक
परिणाम रिलीज की तारीख: जून 2020 के पहले सप्ताह में
सरकारी वेबसाइट: https://upmsp.edu.in


upresults.nic.in 12 वीं परिणाम 2020 का विवरण

के अनुसार निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शैक्षणिक वर्ष 2019-20, उत्तर प्रदेश बोर्ड ऑफ हाई स्कूल और इंटरमीडिएट शिक्षा शांतिपूर्वक आयोजित किया गया है 18-02-2020 से 06-03-2020 तक 12 वीं अंतिम परीक्षा। इस परीक्षा में विज्ञान, कला और विज्ञान जैसी विभिन्न धाराओं से 01 मिलियन से अधिक छात्रों ने प्रदर्शन किया है। यह पूरे राज्य में स्थित विभिन्न स्कूल और कॉलेजों में आयोजित किया गया था। अभी, सभी प्रकट उम्मीदवार ऊर्जावान तरीके से खोज रहे हैं यूपी इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम ऑनलाइन रिलीज की तारीख ताकि वे पहले से अच्छी तरह से तैयार हो सकें। हम हर छात्र के उत्साह को समझ सकते हैं क्योंकि उन्होंने स्कोर करने के लिए दृढ़ संकल्प के साथ परीक्षा दी है उच्चतम अंक आगे की पढ़ाई जारी रखने के लिए। याद रखें, जो लोग अपने संबंधित धाराओं में कम से कम उत्तीर्ण अंक प्राप्त करते हैं, वे केवल उच्च-स्तरीय अध्ययन के लिए प्रवेश दरार करने के लिए योग्य हैं। यदि उम्मीदवार अच्छा प्रतिशत स्कोर करते हैं, तो वे अपनी पसंद के अनुसार कैरियर का निर्माण कर सकते हैं। एक अच्छा स्कोर प्रतियोगियों को सर्वश्रेष्ठ कॉलेजों में से एक में प्रवेश पाने में मदद करेगा। अब, जो लोग इस परीक्षा को क्लियर नहीं कर पाएंगे, उन्हें सभी को इंतजार करना होगा पूरक परीक्षा। पूरक परीक्षा जुलाई या जून में आयोजित की जा सकती है और इसके बारे में विवरण जल्द ही सामने आएगा।

यूपीएमएसपी उत्तर प्रदेश इंटरमीडिएट (कक्षा 12 वीं) परिणाम 2020 की ऑनलाइन जांच कैसे करें?

हमने कुछ सरल का उल्लेख किया है यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट (कक्षा 12 वीं) परीक्षा 2020 के परिणाम की जांच करने के लिए कदम ऑनलाइन पोर्टल से ताकि हर उम्मीदवार इसका पालन कर सके।

  • कदम-मैं: सबसे पहले, उपर्युक्त आधिकारिक वेबसाइटों में से किसी पर लॉग ऑन करें।
  • चरण II: पर क्लिक करें यूपी 12 वीं का रिजल्ट किसी साइट के मुख पृष्ठ पर डाउनलोड लिंक दिया गया है।
  • कदम-III: अगले पृष्ठ में, अपना 07 अंक रोल नंबर और अन्य विवरण दर्ज करें यदि निर्दिष्ट हो।
  • कदम-चतुर्थ: भरे हुए विवरणों को सत्यापित करें और फिर “सबमिट” बटन दबाएं।
  • कदम-V: अंत में, एक वैध सबमिशन के बाद, आपका स्कोरकार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • कदम-छठी: आगे प्रवेश की संभावना के लिए अपनी मार्कशीट का ऑनलाइन प्रिंट लें।

उत्तर प्रदेश बोर्ड 12 वीं परिणाम 2020 लिंक

उत्तर प्रदेश इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम मार्क्स शीट

[[यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट (कक्षा 12 वीं) परीक्षा 2020 के परिणाम की जांच करने के लिए यहां क्लिक करें]

[[Https://upmsp.edu.in पर जाने के लिए यहां क्लिक करें]

के रूप में और जब यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट (कक्षा 12) परीक्षा 2020 के परिणाम घोषित किए गए, छात्र ऊपर साझा किए गए त्वरित लिंक पर क्लिक करके अपने अंकों की जांच कर सकते हैं। इसके अलावा, परिणाम डाउनलोड प्रक्रिया इस पैराग्राफ के ऊपर दी गई है। छात्रों को निर्देश का पालन करने की सलाह दी जाती है और आधिकारिक वेब पेज से उनके स्कोरकार्ड को डाउनलोड करें। शुभकामनाएँ आपकी भारी सफलता और उज्ज्वल भविष्य के लिए आगे भी।

हाई स्कूल और इंटरमीडिएट शिक्षा बोर्ड, उत्तर प्रदेश: इसे BHSIEUP के रूप में संक्षिप्त किया गया है। यह एक राज्य सरकार द्वारा प्रशासित स्वायत्त परीक्षा प्राधिकरण है, जो 1921 में संयुक्त प्रांत विधान परिषद के एक अधिनियम द्वारा स्थापित किया गया था। 1923 में, BHSIEUP ने अपनी पहली परीक्षा आयोजित की थी। हर साल, यह उत्तर प्रदेश राज्य में पढ़ने वाले छात्रों की माध्यमिक विद्यालय स्तर की परीक्षा और इंटर कॉलेज स्तर की परीक्षा आयोजित करता है। 10 वीं और 12 वीं कक्षा के लिए परीक्षा को राज्य में क्रमशः हाई स्कूल परीक्षा और इंटरमीडिएट परीक्षा के रूप में जाना जाता है। ये दोनों परीक्षाएं सालाना और एक साथ राज्य के आसपास आयोजित की जाती हैं। BHSIEUP प्रत्येक शैक्षणिक वर्ष में इन परीक्षाओं को आयोजित करता है और लगभग 32 मिलियन छात्र उच्च अध्ययन के लिए खुद को बढ़ावा देने के लिए इसमें भाग लेते हैं। BHSIEUP का प्रधान कार्यालय इलाहाबाद शहर में है। इसने क्षेत्रीय सचिवों के नियंत्रण में 04 (चार) क्षेत्रीय कार्यालय (मेरठ (1973), वाराणसी (1978), बरेली (1981) और इलाहाबाद (1987) विकसित किए हैं। यह पहला बोर्ड है जिसने भारत के भीतर परीक्षा की 10 + 2 प्रणाली को अपनाया और शुरू किया था। यह हाई स्कूल और इंटरमीडिएट स्तर के लिए पाठ्यक्रम और परीक्षण पुस्तकें भी निर्धारित करता है।

यूपी बोर्ड 12 वीं कक्षा के परिणाम 2020

नमस – ते िवदयाथीृ!! के लिए जुड़े रहें उत्तर प्रदेश बोर्ड 12 वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम आगामी दिनों में इस वेब पेज से अधिक अपडेट के लिए। परिणाम की ऑनलाइन घोषणा के बाद, सभी छात्रों को संबंधित संस्थान / बोर्ड / विश्वविद्यालय द्वारा जारी आधिकारिक हार्ड कॉपी के साथ अपने अंकों को सत्यापित करने की सलाह दी जाती है। आप अपनी प्रतिक्रिया हमसे नीचे साझा कर सकते हैं। हमारी टीम आपके प्रश्न का उत्तर देने का प्रयास करेगी। जो चाहते हैं सरकारी नौकरियों उनके यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम के बाद अपडेट नियमित रूप से हमें का पालन कर सकते हैं। छात्र हमारी वेबसाइट को बुकमार्क कर सकते हैं www. Davp Jobs यूपी बोर्ड 12 वीं का रिजल्ट 2020 लाइव न्यूज़ के लिए और पूर्ण विवरण।

admin

Bihar BPSC Recruitment 2020 (Lecturer Posts) Apply Online @bpsc.bih.nic.in

Previous article

SAIL RMD Admit Card 2020 Download Mining Mate Foreman ACTT OCTT Exam Call Letter @sailcareers.com

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *